News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

उत्तरी कश्मीर में एलओसी से सटे कुपवाड़ा जिले से दो ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार,


श्रीनगर, : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले के लोलाब इलाके में दो ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। कुपवाड़ा पुलिस ने सेना की 28 आरआर के साथ विशेष अभियान चलाकर इन दोनों को गिरफ्तार किया। ओवर ग्राउंउ वर्कर के रूप में काम करने वाले ये दोनों आतंकी संगठन में सक्रिय आतंकी के तौर शामिल होने की योजना बना रहे थे।

उत्तरी कश्मीर में आतंकवाद को जिंदा रखने के लिए काम कर रहे दो ओवर ग्राउंड वर्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दरअसल ये दोनों आतंकी संगठनों में युवाओं को शामिल करने व लोगों को बरगलाने के लिए इंटरनेट मीडिया पर काफी सक्रिय थे। पुलिस ने जब जांच की तो उन्हें इनके बारे में पता चला। उसी दिन से पुलिस ने इन पर नजर रखना शुरू कर दी। यही नहीं पुलिस ने अपने सूचना तंत्रों को भी इन पर नजर रखने के लिए कहा। जैसे ही पुलिस को दोनों के बारे में पुख्ता जानकारी मिली कुपवाड़ा पुलिस ने सेना की 28 आरआर के साथ दोनों की धरपकड़ के लिए संयुक्त अभियान छेड़ा और एक ठिकाने से दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

इनकी पहचान राशिद अहमद पीर पुत्र अब्दुल अहद पीर निवासी टेकीपोरा लोलाब, आदिल हुसैन शाह पुत्र गुलाम मोहम्मद शाह निवासी शत मुकाम, लोलाब के तौर पर हुई है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि ये दोनों लोग उत्तरी कश्मीर में आतंकवादियों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाते थे। रहने, खाने-पीने की व्यवस्था के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर उन्हें हथियार भी मुहैया कराए जाते थे।

उनकी सक्रियता को देखते हुए आतंकी संगठन उन्हें अपने संगठन में शामिल करने जा रहे थे। इन्होंने भी पूरी तरह से आतंकवाद में शामिल होने का मन बना लिया था। इससे पहले कि वे आतंकी संगठन शामिल होते ये दोनों पुलिस की नजर में आ गए। दरअसल इन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी गतिविधि बढ़ा दी थी और आतंकवाद समर्थक गतिविधि को फैलाने का काम कर रहे थे।

पुलिस को समय रहते इनके बारे में पता चल गया और दोनों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों के मोबाइल फोन से पोस्टर, फोटो, वीडियो और सक्रिय आतंकवादियों के साथ बातचीत की आडियो रिकार्डिंग के साथ कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ सोगम थाना में मामला भी दर्ज किया है।