Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

बंगाल हिंसा को लेकर भाजपा विधायकों ने किया विधानसभा से वाकआउट,


कोलकाता। बीरभूम जिले के रामपुरहाट इलाके में तृणमूल कांग्रेस नेता की हत्या के बाद सोमवार देर रात हुई हिंसा में 10 लोगों को जलाकर मारने की घटना के बाद से विपक्षी दल ममता सरकार के खिलाफ हमलावर है। इसी क्रम में राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा के विधायकों ने गुरुवार को एक बार फिर इस घटना को लेकर राज्य विधानसभा से वाकआउट किया। सदन में कार्य शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेते हुए जमकर नारेबाजी की और ममता सरकार पर कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए वाकआउट कर गए। इससे पहले मंगलवार को भी भाजपा विधायकों ने विधानसभा में जमकर प्रदर्शन किया था और वाकआउट भी किया था।

दूसरी ओर, घटना का जायजा लेने के लिए रामपुरहाट जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को घटनास्थल से 80 किलोमीटर पहले ही पुलिस ने रोक दिया है। पुलिस द्वारा जाने से रोके जाने के विरोध में आधे कांग्रेस समर्थकों के साथ रास्ते पर ही बैठ गए हैं और विरोध जता रहे हैं। अधीर पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए रामपुरहाट के बोगटूई गांव के दौरे पर जा रहे थे। अधीर ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कह रही हैं कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को हाथरस कांड के समय उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने वहां जाने से रोक दिया था। लेकिन उनकी सरकार रामपुरहाट में किसी को भी जाने से नहीं रोक रही है। अधीर ने सवाल उठाया कि तब उन्हें क्यों रोक दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार डर गई है।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आज दोपहर में रामपुरहाट का दौरा करने वाली हैं। वहीं, हिंसा के बाद से इस इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। घटना के बाद से लोगों का यहां से पलायन का सिलसिला लगातार जारी है। हालात यह है कि इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी के बावजूद लोग पलायन कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि उन्हें पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है लिहाजा पलायन के सिवा उनके सामने कोई रास्ता नहीं है।