Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

उन्नाव रेप केस के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को BJP ने दिया टिकट


उत्तर प्रदेश के सबसे चर्चित उन्नाव रेप केस के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को बीजेपी ने ज़िला पंचायत चुनाव का टिकट दिया है। पार्टी ने संगीता को उन्नाव में जिला पंचायत सदस्य का प्रत्याशी बनाया है। कुलदीप की पत्नी संगीता सेंगर अभी जिला पंचायत अध्यक्ष हैं और 2016 में निर्दलीय अध्यक्ष बनी थीं।

बीजेपी ने संगीता सेंगर को फतेहपुर चौरासी तृतीय क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य का प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा पूर्व जिलाध्यक्ष आनंद अवस्थी सरोसी प्रथम व नवाबगंज के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख अरुण ङ्क्षसह औरास द्वितीय से बीजेपी प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में होंगे।

वहीं पूर्व ब्लाक प्रमुख अरुण सिंह भी बांगरमऊ से दावेदारी कर रहे थे। नवाबगंज ब्लाक प्रमुख की सीट आरक्षित होने के बाद अरुण सिंह अपनी राजनीति मजबूत करने के लिए जिला पंचायत सदस्य बनने हेतु मैदान में आ गए। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के पूर्व प्रत्याशी प्रवेश सिंह उर्फ सिंडीकेट को बिछिया द्वितीय से प्रत्याशी बनाया गया है।

बता दें कि कुलदीप सिंह सेंगर बांगरमऊ से बीजेपी के टिकट पर 4 बार विधायक रह चुके हैं। साल 2017 में उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। इस घटना के बाद बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को 2019 में पार्टी से निकाल दिया था।

पूरे मामले में कोर्ट ने सेंगर को रेप और अपहरण के मामले में दोषी पाया। साथ ही उम्रकैद की सजा सुनाई गई। रेप पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के मामले में सेंगर समेत सभी दोषियों को कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी।