News TOP STORIES महाराष्ट्र

एंटीलिया केस : सचिन वाजे ने बताया, क्‍यों खड़ी की थी विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो?


मुंबई: एंटीलिया केस में सूत्रों के हवाले से खबर है कि विस्फोटकों से भरी गाड़ी रखने का मास्टरमाइंड सचिन वाजे ही है। सूत्रों का दावा है कि NIA की पूछताछ में वाजे ने ये स्वीकार कर लिया है कि एंटीलिया के बाहर उसने की विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो कार उनसे ही खड़ी की थी।

NIA के अधिकारियों के मुताबिक, पूरी प्लॉनिंग सचिन वाजे की थी। सूत्रों का दावा है कि सचिन वाजे द्वारा ऐसा लाइम लाइट में आने के लिए किया गया। खबरों के मुताबिक NIA को सचिन वाजे द्वारा बताई गई कहानी पर भरोसा नहीं है, इस कारण एजेंसी इस मामले की बारीकी से जांच करने में लगी हुई है। फिलहाल सचिन वाजे NIA की कस्टडी में हैं। एनआईए के अनुसार, वाजे से पूछताछ के दौरान विस्फोटक लगाने में उनकी प्रत्यक्ष भागीदारी सामने आई है। एजेंसी ने कहा कि साजिश के एंगल को भी पूरी तरह से जांचने और सह-षड्यंत्रकारियों की पहचान स्थापित करने की आवश्यकता है।

सचिन वाजे ने नहीं पहली थी पीपीई किट
एनआईए के सूत्रों के अनुसार सचिन वाजे ने उस दिन पीपीई किट नहीं पहनी थी। सीसीटीवी के वीडियो की जांच में पता चला कि जिसे पहले पीपीई किट समझा था, वो कुर्ता पायजामा था। इसके बाद वाजे ने बड़े रुमाल से अपना सर ढक लिया था, जिससे कोई सीसीटीवी देखने के बाद किसी तरह का अंदाजा ना लगा पाए।

जांच के नाम पर सबूत नष्ट कर रहा था वाजे
जांच में पता चला कि सचिन वाजे जांच के नाम पर सबूत नष्ट कर रहा था। वाजे के बरामद लैपटॉप से डाटा डिलीट कर दिया गया है, जबकी वाजे ने दावा किया है कि उनका मोबाइल कहीं गिर गया है।