Latest News नयी दिल्ली

कोरोना के मामले बढ़ने से सूरत-अहमदाबाद के सभी बगीचे, पार्क और Zoo बंद


अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर फैलने लगा है। यहां खासकर अहमदाबाद और सूरत शहर में नए मरीजों की संख्या बढ़ी है। जिसके चलते इन शहरों में सभी गार्डन बंद कर दिए गए हैं। न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया कि, संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण सभी बगीचे और पार्क अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इसके अलावा कांकरिया झील और चिड़ियाघर भी बंद रहेंगे। अहमदाबाद गुजरात का सबसे बड़ा शहर है और यहीं कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। हालांकि, वैक्सीनेशन के चलते स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में आई।

बड़े शहरों में प्रशासन ने फिर लगाईं पाबंदियां

अहमदाबाद के अलावा सूरत में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। यहां अठवा, रांदेर और लिंबायत में सिटी-बीआरटीएस बस सेवा बंद कर दी गई है। 21 रूट पर दौड़ने वाली 300 बसों के पहिए आज से थम जाएंगे। सूरत मनपा के एक अधिकारी ने बताया कि, आज से मनपा के स्वीमिंग पूल, लाइब्रेरी, जू, एक्वेरियम, साइंस सेंटर बंद किए गए हैं। प्रशासन ने इस शहर में भी सभी गार्डन को बंद करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि, सूरत के अठवा, रांदेर, पिपलोद, वेसू, अडाजण, टेक्सटाइल मार्केट और स्कूल-कॉलेज को जोड़ने वाले रूट, जहां संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है, वहां से अब बसें नहीं गुजरने दी जाएंगी। साथ ही भीड़भाड़ वाले और जो इलाके हैं वहां भी बस सेवा बंद की गई है।

स्कूल-कॉलेजों में विद्यार्थी संक्रमित मिल रहे

अकेले सूरत की बात की जाए तो यहां कई स्कूल-कॉलेज में संक्रमित विद्यार्थियों की पहचान हुई है। बीते रोज यानी कि, मंगलवार को कुल 39 छात्र संक्रमित पाए गए। जिनमें से नानपुरा की जीवनभारती स्कूल में 4, वराछा के तापी कॉलेज, सरथाणा के श्री स्वामीनारायण गुरुकुल में 2, सुमन हाईस्कूल, श्री स्वामी विवेकानंद प्राइमरी स्कूल में 1-1, नवागाम-डिंडोली के सुमन स्कूल नं-8 में 8, गोडादरा के ज्ञान ज्योत स्कूल में 11 छात्र, अठवा में जीडी गोयन्का इंटरनेशनल स्कूल में 1 छात्र व 1 शिक्षक कोरोना से संक्रमित मिले हैं।