पटना

एमएलसी चुनाव: भाजपा को 12, जदयू को 11 सीट


पारस को भाजपा ने दी वैशाली की सीट एनडीए से मांझी-सहनी साफ, सीएम हाउस में बैठक करने पहुंचे थे भाजपा नेता भूपेंद्र यादव, 24 सीटों पर होना है चुनाव

(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर एनडीए में चल रही खींचतान आज खत्म हो गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनडीए की ओर से सीटों का ऐलान किया गया। इसमें भाजपा को 12, जदयू को 11 और एक सीट राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई है।

वहीं, इस संबंध में शनिवार सुबह 11 बजे भाजपा नेता भूपेंद्र यादव और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पहुंचे। उन्होंने एक घंटे तक साथ में बैठक की। हालांकि, बैठक खत्म होने के बाद जब वह बाहर निकले तो उन्होंने पत्रकारों से कोई बात नहीं की। वहीं, डिप्टी सीएम ने बताया, एनडीए्र में बीजेपी-जदयू के बीच सब ठीक है। दोनों पार्टियों के बीच सहमति पहले से बनी हुई थी। आज भी विचार-विमर्श किया गया।

विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होना है। इसको लेकर दोनों पार्टियों के बीच तनातनी चल रही थी। यूपी में जब से दोनों पार्टियों के बीच सीट का बंटवारा नहीं हुआ तब से दोनों ओर से बयानबाजी जारी है। इसको लेकर सभी की नजर विधान परिषद चुनाव को लेकर एनडीए के सीट बंटवारे पर थी। हालांकि, पहले भी बीजेपी नेता संजय जायसवाल ने यह बताया था कि सीटों की जानकारी भूपेंद्र यादव आने पर देंगे।

बीजेपी को 12 सीटें-रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सीवान, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, किसनगंज, कटिहार, सहरसा, गोपालगंज, बेगूसराय, समस्तीपुर, आरएलजेपी-वैशाली, जदयू की 11 सीटें-पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर, नवादा तथा मधुबनी।