बिजनेस

एमएसएमई, स्टार्टअप फोरम पीएम के आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल विजनमें कर रहा मदद


एमएसएमई, स्टार्टअप फोरम-भारत के संस्थापक अध्यक्ष मनोज शाह ने केंद्रीय मंत्री-नीति आयोग के अधिकारियों से की मुलाकात

नयी दिल्ली। एमएसएमई और स्टार्टअप फोरम – भारत के तत्वावधान में आगामी 27 मार्च शनिवार को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे अंतरराष्ट्रीय वेबिनार आयोजित होने जा रहा है। इस वेबिनार के मुख्य वक्ता केंद्रीय एमएसएमई मंत्री श्री नितिन गडकरी होंगे। इसकी जानकारी फोरम के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मनोज कुमार शाह ने दी। उन्होंने बताया कि आयोजित होने वाले वेबिनार में एमएसएमई एवं स्टार्टअप फोरम – भारत के सदस्य एवं भारत देश में स्टार्टअप और एमएसएमई सेक्टर में इच्छुक निवेशक अप्रवासी भारतीयों को माननीय मंत्री श्री नितिन गडकरी सम्बोधित एवं संवाद करेंगे। इस वेबिनार के वार्ताकार डॉ0 विजय चौथाईवाले, राष्ट्रीय प्रभारी, विदेश सम्पर्क विभाग, भारतीय जनता पार्टी होंगे।

मनोज शाह गत सोमवार को केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी के साथ नई दिल्ली में औपचारिक मुलाक़ात की। श्री शाह ने उनसे एमएसएमई एवं स्टार्टअप पर चर्चा की और बताया कि फोरम कैसे अपने विभिन्न प्रकार के सदस्योंको उनके संबंधित लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर रहा है और पीएम के आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल नामक विजऩ में मदद कर रहा है। माननीय कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने इस कारण के लिए अपना समर्थन बढ़ाया और एमएसएमई और स्टार्टअप फोरम-भारत को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

फोरम के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मनोज शाह ने मंत्री श्री गडकरी से अपने सदस्य आधार के लिए एमएसएमई और स्टार्टअप फोरम-भारत के तत्वावधान में वेबिनार को सम्बोधित एवं सदस्यों तथा अप्रवासी भारतीयों से संवाद करने का प्रस्ताव दिया। माननीय मंत्री ने प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए अपनी औपचारिक सहमति प्रदान कर दी।

श्री शाह ने फोरम के उद्देश्यों के बारे में बताया कि दुनिया भर में एमएसएमई, स्टार्टअप्स, एंटरप्रेन्योर, बिजनेस, प्रोफेशनल्स, कंसल्टेंट्स और एनआरआई के लिए एक पैन इंडिया प्लेटफॉर्म है, जो एक दूसरे से सीखने और अपने उत्पाद और सेवाओं को बढ़ावा देने में मदद करता है। इस तरह के सहयोग का मतलब केवल यह हो सकता है कि मंच अब सभी विभिन्न उद्यमों को बहुत बेहतर स्तर के समाधान और सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होगा। मनोज कुमार शाह ने एमएसएमई और स्टार्टअप्स फोरम के मुख्य संरक्षक, डॉ विजय चौथवाले के साथ अटल इनोवेशन मिशन और भारत सरकार के नीति आयोग के मिशन निदेशक श्री रामनाथन रमन के माध्यम से नीती अयोग के साथ संवाद किया।