News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

एलजी और CM केजरीवाल के बीच सबकुछ हो जाएगा ठीक? होगी दोनों की मुलाकात


नई दिल्ली, । दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच कुछ ही देर में बैठक होगी। बैठक आज दोपहर एलजी सचिवालय में आयोजित की जानी है। एलजी और दिल्ली सरकार के बीच लंबे समय से कई मुद्दों को लेकर तकरार है।

इस बैठक की मांग केजरीवाल ने ही की थी। केजरीवाल को एलजी दफ्तर द्वारा समय नहीं दिया गया था। दफ्तर से जानकारी दी गई थी की एलजी व्यस्त है। बता दें कि कई दिनों बाद दोनों की बैठक आयोजित हो रही है।

कई मुद्दों को लेकर है अंतर्विरोध

दिल्ली सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल में कई मुद्दों को लेकर अंतर्विरोध की स्थिति है। गुरुवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ट्रेनिंग के लिए दिल्ली के सरकारी शिक्षकों के फिनलैंड जाने पर भी रोक लगा दी है। इसे लेकर दिल्ली सरकार और राजनिवास के बीच रार और बढ़ गई। एलजी ने शिक्षा निदेशालय से पिछले सालों में शिक्षकों के विदेशी प्रशिक्षण पर आई लागत, लाभ (कास्ट-बेनिफिट) का विश्लेषण मुहैया कराने को कहा है।

सिसोदिया ने LG के फैसले को बताया शर्मनाक

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलजी के फैसले को शर्मनाक बताते हुए तीखा हमला किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ”एलजी अब केजरीवाल सरकार के फ्लैगशिप प्रोग्राम पर रोक लगा रहे। इसके तहत सरकारी शिक्षकों की विदेशों में ट्रेनिंग कराई जाती है।

आज दिल्ली सरकार के स्कूलों का बोर्ड रिजल्ट 99.6 प्रतिशत तक आ रहा है। इसे और शानदार बनाने में मदद करने की जगह एलजी द्वारा रोकना ठीक नहीं है। मैं एलजी साहब से पूछना चाहता हूं कि इन ट्रेनिंग का लागत लाभ विश्लेषण कैसे किया जाता है? क्या दिल्ली सरकार के स्कूलों में आया बदलाव, शिक्षा का शानदार माहौल, बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, सरकारी स्कूलों पर अभिभावकों का बढ़ता भरोसा इन ट्रेनिंग का नतीजा नहीं है?”