पटना

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में नालंदा के छात्र ने लाया चौथा स्थान


बिहारशरीफ (आससे)। शहर के मोगलकुआ मोहल्ला निवासी सत्येंद्र कुमार के पुत्र आदर्श रंजन ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में चौथा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। परीक्षा परिणाम आने पर बुधवार को मोगल कुआं न्यू रहुई रोड स्थित कैटलिस्ट द लर्निंग इंस्टीटड्ढूट में शिक्षकों ने उसे मिठाई खिलाकर सफलता पर बधाई दी। आदर्श के पिता सत्येंद्र कुमार बैंक में पीओ के पद पर कार्यरत हैं। जबकि उसकी माता प्रतिमा कुमारी गृहणी है।

संस्थान के संचालक अविनाश कुमार ने बताया कि इनका चयन सैनिक स्कूल चांदपुरा महाराष्ट्र में हुआ है इनका रैंकिंग चौथा है। जो हमारे शिक्षण संस्थान व जिले के लिए गौरव की बात है। कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था। जिसके कारण सभी शिक्षण संस्थान काफी समय बंद रहे। मगर हमारे यहाँ पढ़ाई कर रहे छात्र छात्राओं को ऑनलाइन के माध्यम से पढ़ाई जारी रखा गया यही कारण है कि यहाँ के बच्चों ने सफलता प्राप्त की है।

वही सफलता प्राप्त छात्र आदर्श रंजन कुमार ने बताया कि पहली बार 2017 में वर्ग 6 के लिए उसने प्रवेश परीक्षा दी थी। मगर उसमें कामयाबी नहीं हुई। इस बार शिक्षकों के उचित मार्गदर्शन और सेल्फ स्टडी के बदौलत उसने नवमी क्लास में सफलता प्राप्त की। अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दे रहे हैं। वह आगे चलकर गरीबों की सेवा करने के उद्देश्य से डॉक्टर बनना चाहता है। मौके पर पूजा कुमारी, तबरेज आलम, शुभम चौधरी, सुमित कुमार, मोहम्मद माशूक कौसर ने अपनी अपनी ओर से बधाई दी।