News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली राष्ट्रीय

ओडिशा के सीएम ने सभी मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, कहा- वैक्सीन की केन्द्र के माध्यम से ही हो खरीददारी


  • ओडिशा के सीएम ने पत्र में कहा कि जो वर्तमान परिस्थित बनी है उसमें सबसे बेहतर विकल्प ये है कि भारत सरकार वैक्सीन की खरीद करे और राज्यों में इसका वितरण करें ताकि हमारे नागरिकों को जल्द से जल्द वैक्सीन लग सके.

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच अभी वैक्सीन की किल्लत के चलते विदेशों से इसकी खरीद बढ़ाने पर लगातार मंथन चल रहा है. इस बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखते हुए कोरोना की चुनौतियों के बीच केन्द्र के मध्यम से ही वैक्सीन की खरीददारी पर उनकी सहमति मांगी है.

पटनायक ने कहा कि कुछ मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की और उनसे अपने विचार साझा किए. कोई भी राज्य सुरक्षित नहीं है, जब तक कि वैक्सीनेशन को प्राथमिकता से लेकर उस पर युद्धस्तर से काम नहीं किया जाता है.

ओडिशा के सीएम ने पत्र में कहा कि जो वर्तमान परिस्थिति बनी है उसमें सबसे बेहतर विकल्प ये है कि भारत सरकार वैक्सीन की खरीद करे और राज्यों में इसका वितरण करें ताकि हमारे नागरिकों को जल्द से जल्द वैक्सीन लग सके. उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम राज्यों को ऊपर छोड़ देना चाहिए ताकि वे अपने स्तर पर तंत्र का इस्तेमाल करते हुए लोगों को वैक्सीन लगाएं.

पटनायक ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान कोरोना ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है. ज्यादातर देशों में कई लहर देखी गई हैं. भारत भी उससे अछूता नहीं रह गया है और यहां पर संक्रमण की दूसरी लहर देखी गई है.

ओडिशा सीएम ने आगे कहा कि खासतौर पर दूसरी लहर के बाद लोग भविष्य में लहर और वैरिएंट्स को लेकर बहुत डरे हुए हैं. भारत का हर नागरिक इस महामारी से किसी ना किसी तरह से प्रभावित हुआ है. उन्होंने कहा कि किसी ने अपने करीबी या फिर किसी ने नौकरी तो किसी ने व्यवसाय में नुकसान तो किसी ने मानसिक पीड़ा को वर्तमान स्थिति में झेला है.