पटना

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच बिहार में पाबंदियां शुरू


पटना (आससे)। कोरोना की संभावित तीसरी लहर और ओमिक्रोन से खतरे के बीच बिहार सरकार ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। धीरे-धीरे पाबंदियां शुरू हो गई है। गृह विभाग के आदेश पर पटना समेत पूरे बिहार के पार्क और उद्यान को 2 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया है।

अब हाईकोर्ट में भी पाबंदियां शुरू हो गई है। पटना हाईकोर्ट में एंट्री पर पाबंदियां लगाई गयी है। अब हाईकोर्ट में अब सीमित लोगों को ही एंट्री मिलेगी। जबकि एंट्री के लिए पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य रहेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर यह फैसला लिया गया है। देश में कोरोना के बढ़ते मामले और हाल ही में बिहार में बढ़ रहे कोरोना केस को लेकर यह बड़ा फैसला लिया गया है।

नए आदेश के मुताबिक 2 जनवरी तक पटना का गांधी मैदान को भी बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया गया है। नये साल का जश्न मानने के लिए पटना से दियारा इलाके में सैकड़ों लोग जाते हैं इसको देखते हुए दियारा इलाके में जाने पर भी पाबंदी लगा दी गयी। इतना ही नहीं पटना में नाव के परिचालन पर भी रोक लगा दी गयी है। बता दें कि बिहार के सभी पार्क व उद्यान 2 जनवरी तक बंद रहेंगे। सरकार ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया। नये साल में इन जगहों पर ज्यादा भीड़ होती है, जिससे कोरोना के बढऩे का खतरा है। इसको देखते हुए सरकार ने बिहार के सभी पार्कों एवं उद्यान को 31 दिसंबर से 2 जनवरी 2022 तक बंद रखने का आदेश दिया है।

बतातें चलें कि देश में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन के केस तेजी से बढ़ रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में नए वैरिएंट के 781 मामले सामने आ चुके है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में अब तक कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 155 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 47 कोरोना संक्रमित मिले हैं। राजधानी पटना समेत कई जिलों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं।