Latest News खेल

ओलंपिक खेलों की मशाल रिले में कोविड-19 से जुड़ा पहला मामला, पुलिसकर्मी की टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव


टोक्यो. जापान में इसी साल होने वाले ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने गुरुवार को कहा कि ओलंपिक मशाल रिले से जुड़े एक पुलिसकर्मी का कोविड-19 के लिए किया गया टेस्ट पॉजिटिव आया है. मशाल रिले के 25 मार्च को शुरू होने के बाद यह इससे जुड़ा पहला पॉजिटिव मामला है. आयोजकों ने बताया कि 30 साल का यह पुलिसकर्मी ट्रैफिक कंट्रोल से जुड़ा था.

इस पुलिसकर्मी में कोरोना वायरस से जुड़े लक्षण दिखाई दिए थे जिसके बाद उनका टेस्ट किया गया जो कि पॉजिटिव रहा. आयोजकों ने कहा कि 30 वर्षीय पुलिसकर्मी ट्रैफिक कंट्रोल से जुड़ा था. अधिकारियों ने कहा कि पुलिसकर्मी ने मास्क भी पहन रखा था और सामाजि​क दूरी के नियम का पालन किया था लेकिन वह फिर भी उसकी टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

दूसरी तरफ ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) को रद्द करने की अटकलें जारी हैं लेकिन इन खेलों की आयोजन समिति की प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने पहले ही साफ कर दिया था कि इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा. हाशिमोतो ने कहा कि एक बार स्थगित हो चुके ओलंपिक खेल तीन महीने से कुछ ज्यादा वक्त के बाद जरूर शुरू होंगे. उन्होंने कहा कि जापान में कोविड-19 मामलों में इजाफे के बावजूद इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा. टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से होना है लेकिन हाशिमोतो के बयान के बाद साफ है कि इन्हें फिर से स्थगित किया जाएगा. हालांकि रद्द होने की अटकलों को उन्होंने पूरी तरह खारिज कर दिया.