उत्तर प्रदेश पटना

औरंगाबाद: जेडीयू नेता की हत्या मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन, तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार


औरंगाबाद पुलिस ने जेडीयू नेता बैजनाथ सिंह चंद्रवंशी की हत्या मामले का उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल तीन नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस संबंध में एसपी सुधीर पोरेका ने शनिवार को बताया कि 31 दिसंबर की सुबह जेडीयू नेता की हत्या अपराधियों द्वारा कर दी गई थी। हत्या के बाद मृतक के परिजनों द्वारा इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था।

उन्होंने बताया कि सभी अभियुक्त मृतक जेडीयू नेता के गांव मुंशी बिगहा के ही रहने वाले थे। ऐसे में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर नगर थाना के एएसआई सूर्यवंश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाने लगी।

एसपी सुधीर ने बताया कि इसी बीच कॉल डिटेल्स के आधार पर यह जानकारी मिली की घटना को अंजाम देकर नामजद अभियुक्त प्रमोद शर्मा और कृष्णा शर्मा रोहतास जिले के डेरी थाना क्षेत्र के मोहन बिगहा में छुपे हुए हैं। इसके बाद टीम डेहरी के मोहन बिगहा पहुंची दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि जांच के क्रम में यह जानकारी मिली कि कांड का एक और प्राथमिक अभियुक्त सुदर्शन शर्मा उर्फ सूबेदार शर्मा छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में छिपा है। जानकारी के पुष्ट होने के बाद पुलिस बल औरंगाबाद से अंबिकापुर पहुंची। लेकिन अपराधी सुदर्शन शर्मा वहां से पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया।

हालांकि, बाद में ये जानकारी मिली की अभियुक्त सुदर्शन पटना के बेउर में छिपकर रह रहा है। जानकारी के बाद पुलिस बल पटना के बेउर पहुंची और अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि अभियुक्तों द्वारा हत्याकांड में प्रयुक्त किये गए वाहन को पूर्व में ही बरामद कर लिया गया है।