Latest News नयी दिल्ली पंजाब

कड़ी सुरक्षा के बीच हत्यारोपित संदीप अदालत में पेश, पुलिस को मिला तीन दिन का रिमांड


अमृतसर। शिव सेना टकसाली के नेता सुधीर सूरी हत्या के आरोपित संदीप सिंह उर्फ सन्नी को अमृतसर की अदालत ने तीन दिन के पुलिस रिमांड पर दे दिया है। बता दें कि 4 अक्टूबर को सुधीर सूरी की उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह गोपाल मंदिर के सामने प्रतिमाएं खंडित किए जाने के विरोध में धरना दे रहे थे। आरोप है कि संदीप उसी समय वहां कार से पहुंचा और उसने अपनी पिस्तौल से सूरी पर पीछे से ताबड़तोड़ कई गोलियां बरसा दीं। सूरी की अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गई।

हत्यारोपित संदीप सिंह की पेशी से पहले अमृतसर जिला न्यायालय परिसर को पुलिस छावनी में परिवर्तित कर दिया गया। भारी पुलिस सुरक्षा के बीच संदीप को पुलिस वैन में न्यायालय परिसर में लाया गया। संदीप की पेशी के दौरान कुछ संगठन भी अदालत के बाहर पहुंचे। हालांकि पुलिस ने उन्हें नियंत्रण में रखा।

jagran

शिव सेना नेता सुधीर सूरी हत्या के आरोपित संदीप सिंह की पेशी से पहले अमृतसर जिला न्यायालय में सुरक्षा के लिए तैनात पंजाब पुलिस अधिकारी।

4 नवंबर को हुई थी सुधीर सूरी की हत्या

चार नवंबर दोपहर बाद लगभग साढ़े तीन बजे सुधीर सूरी गोपाल नगर में गोपाल मंदिर के बाहर पहुंचे थे। वे वहां मंदिर के आगे प्रतिमाएं खंडित किए जाने और धार्मिक चित्रों की बेअदबी के विरोध में धरना दे रहे थे। तभी पास में ही दुकान चलाने वाला हत्यारोपित संदीप सिंह उर्फ सन्नी वहां और पहुंचा और सुधीर को देखकर उन पर गोलियां बरसा दीं। वारदात के बाद वह पास स्थित एक घर में जा छिपा। सूरी के समर्थकों की मदद से बाद में पुलिस ने संदीप सिंह को वहीं से गिरफ्तार किया।

एक दर्जन पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में हत्या

गोलीकांड के समय सूरी की सुरक्षा में करीब एक दर्जन पुलिस कर्मी तैनात थे, बावजूद इसके गोली चलते ही सब इधर-उधर भाग निकले। आनन-फानन में सूरी को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पंजाब पुलिस ने सूरी की सुरक्षा में लापरवाही को लेकर विभागीय जांच भी शुरू की है।