Latest News नयी दिल्ली

कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही TTAADC चुनाव की काउंटिंग


अगरतला: त्रिपुरा ट्राइबल एरियाज ऑटोनोमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (TTAADC) चुनाव के लिए आज मतगणना हो रही है। इस बार चुनाव में बंपर वोटिंग हुई, जहां कोरोना के खतरे के बावजूद भी 80 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग किया। राज्य चुनाव आयुक्त एम.एल. डे के मुताबिक मंगलवार को 1244 पोलिंग बूथों पर TTAADC के चुनाव हुए थे। इस चुनाव में कुल 8,65,041 मतदाता थे, जिसमें 4,28,490 महिला मतदाता भी शामिल हैं। वैसे तो ADC में 30 सीटें हैं, लेकिन उसमें 28 पर ही चुनाव होते हैं।

राज्य चुनाव आयोग के सचिव प्रसनजीत भट्टाचार्य के मुताबिक मतगणना स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा रिटर्निंग ऑफिसर लगातार अपने-अपने क्षेत्र के इनपुट आयोग को भेज रहे हैं। अभी तक किसी भी इलाके में हिंसा की कोई खबर नहीं है। मतगणना स्थलों के पास त्रिपुरा पुलिस भी लोगों की जांच कर रही है। जिस वजह से कर्मचारियों और काउंटिंग एजेंट्स को ही अंदर जाने की इजाजत है।

इस चुनाव में लड़ाई विपक्षी दल CPIM और सत्ताधारी BJP-IPFT गठबंधन के बीच है, जहां कुल 157 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें बीजेपी के 14, IPFT के 17, लेफ्ट फ्रंट के 28, कांग्रेस के 28 और INPT के 4 उम्मीदवार शामिल हैं। वहीं 30 प्रत्याशी अन्य पार्टियों और 38 निर्दलीय भी मैदान में हैं।