पटना

करोड़ों की चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार


वाल्मीकि नगर (पचं)। भारत नेपाल सीमा पर सीमा सुरक्षा में तैनात एसएसबी 21 वी वाहिनी रमपुरवा डी कंपनी के अधिकारीयो व जवानों ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है। जिसमें 3 किलो चरस के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है। घटना सोमवार की शाम  की है। बताते चलें कि सीमा सुरक्षा में तैनात एसएसबी अपराध और अपराधियों तथा तस्करी पर लगाम लगाने के उद्देश्य से लगातार गश्त करती रहती है। इसी क्रम में गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी की कुछ तस्कर मादक पदार्थ की खेप लेकर उत्तर प्रदेश निकलने वाले हैं।

सूचना की गंभीरता को देखते हुए एसएसबी 21 वी वाहिनी रमपुरवा पोस्ट के निरीक्षक अमित कुमार शर्मा के नेतृत्व में संभावित जगह से निकलने वाले तस्करों की धरपकड़ के लिए वाल्मीकि नगर बगहा मुख मार्ग पर धोबहा पुल के निकट नाका लगा दी। तभी वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र में स्थित धोबहा पुल के समीप दो संदिग्ध व्यक्ति को एक डिस्कवर बाईक जिसका रजिस्ट्रेशन न0 बीआर29एच6037 है से पंहुच किसी का इंतजार करते देख उसे पकड़ कर जांच पड़ताल शुरू की गई, तभी बाईक में टंगे एक झोले में रखें समान की जांच की गई। जांच के दौरान झोले में रखे कुछ पैकेट मिला। पैकेट में रखे  वस्तु की पहचान चरस के रूप में हुई। साथ ही दोनों संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया।

इस बाबत जानकारी देते हुए निरीक्षक अमित शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर नाका लगाकर कर उक्त दोनों अपराधी को धर दबोचा गया। जिसकी पहचान राजेश साह पिता स्वर्गीय सिंहासन साह सेमरा निवासी तथा दूसरा विवेक कुमार पिता विनोद चौधरी नौरंगिया ग्राम दोनों पुलिस जिला बगहा निवासी के रूप में हुई है।

पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया कि उक्त चरस को पटना से लाया गया था, जिसे उत्तर प्रदेश ले जा कर किसी अज्ञात व्यक्ति को देना था। जब्त किया गया चरस 3 किलोग्राम है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की है। विशेष पूछताछ के उपरांत पकड़े गए दोनों तस्करों को स्वास्थ्य जांच के उपरांत वाल्मीकि नगर थाना को चरस और डिस्कवर बाइक के साथ सुपुर्द कर दिया गया।

वहीं वाल्मीकि नगर थाना अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि पकड़े गए दोनों तस्करों के विरुद्ध  एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना कांड संख्या 28/21 दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस छापेमारी अभियान में एसएसबी के मुख्य आरक्षी सचिन पांडे,साहिल गौतम, अभय कुमार, आरक्षी शिवजी कुमार, विजेंद्र कुमार, प्रवीण कुमार, अशोक कुमार, चालक खेम सिंह सहित कई एसएसबी के जवान शामिल रहे।