पटना

सुपौल में फाइनेंस कंपनी के एजेंटों ने महिला की पीट-पीटकर कर दी हत्या, गांव वालों ने बनाया बंधक


पटना। सुपौल जिले के पिपरा थाना क्षेत्र में फाइनेंस कंपनी के एजेंटों ने एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उस महिला का कसूर इतना था कि वो किस्त की अदायगी नहीं कर रही थी। घटना पिपरा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 की है। महिला की हत्या के बाद वार्ड 5 लोगों ने सभी सात एजेंटों को बंधक बना लिया है। जैसी ही इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को मिली तो तुरंत मौके पर दल बल के साथ पुलिस के अधिकारी पहुंच गए। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बना हुआ है।

मृत महिला की पहचान रामनगर वार्ड 5 महादलित टोला की दुलारी देवी के रूप में हुई है। घटना के बाद ग्रामिणों ने फाइनेंस कंपनी के सभी 7 कर्मचारियों को बंधक बना लिया। स्थानीय लोगों की माने तो दुलारी देवी माइक्रो फाइनेंस कंपनी से 25 हजार रुपये का लोन ली थी, जिसका मासिक किस्त लेने कंपनी का एक एजेंट आया। लोन की किस्त मांगने पर दुलार देवी ने एजेंट से कहा कि गेंहू की फसल बेचने के बाद मैं रुपये दे दूंगी। इतना सुनने के बाद फाइनेंस कर्मचारी के एजेंट ने अपने छह अन्य सहयोगियों को बुला लिया और दुलारी देवी को पीट पीटकर मार डाला।

इस घटना से गांव में तनाव का माहौल है। मौके पर पिपरा पुलिस और सदर एसडीपीओ कैंप किए हुए हैं। लोगों को समझाने बुझाने का काम किया जा रहा है। लेकिन गांव वाले पुलिस की एक भी सुनने को तैयार नहीं है। किसी अनहोनी की आशंका से मौके पर भारी संख्या मे पुलिस बल की तैनाती की गयी है।