Latest News छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक चुनाव में हार के बाद सदमे में हैं केंद्र के बड़े नेता भूपेश बघेल बोले- ED भी नहीं जान पाया कैसे हुआ


रायपुर, । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र में बैठे लोग अभी तक कर्नाटक चुनाव के सदमे से बाहर नहीं आ पाए हैं। ईडी के अधिकारी भी अनभिज्ञ हैं कि ये कैसे हुआ। उन्होंने कहा कि एक बार सदमे से बाहर आ जाएं फिर लगातार छापेमारी होगी।

केंद्र की योजनाएं जन हितैषी नहीं

केंद्र सरकार गरीब, किसान और महिलाओं के खिलाफ है और उनकी कोई भी योजना जन हितैषी नहीं है। सीएम ने कहा कि केंद्र ने किसानों के लिए कई योजनाओं चलाई लेकिन उससे किसी को कोई लाभ नहीं मिला है।

नोटबंदी पर उठाए सवाल

सीएम बघेल ने आगे कहा कि देश में मोदी सरकार ने नोटबंदी भी लागू की थी और कहा था कि इससे कालाधन खत्म हो जाएगा, लेकिन कालेधन का आजतक अता-पता नहीं है। उन्होंने कहा कि आरबीआई को कितना कालाधन मिला इस चीज का कोई खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।

बघेल ने कहा कि आजतक कितने नोट जमा हुए इस चीज का भी खुलासा नहीं किया गया तो कालेधन का क्या ही खुलासा किया जाएगा।

लॉकडाउन से केवल नुकसान

सीएम बघेल ने कहा कि सभी लोगों पर केंद्र ने कोरोनाकाल में लॉकडाउन थोपा, लेकिन उसका कोई सही प्रभाव नहीं हुआ और केवल नुकसान झेलना पड़ा। महंगाई और किसानों की आय के आंकड़ों को लेकर भी सीएम बघेल ने केंद्र सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई बढ़ रही है और किसानों की आय की जगह समस्याएं बढ़ रही है।