News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर के उरी में 25 और जम्मू में 21 ग्राम हेरोइन बरामद,


  • जम्मूः सुरक्षाबलों ने कश्मीर के उरी इलाके में नशे की बड़ी खेप बरामद हुई है। यह खेप पुलिस के जवानों ने गश्त के दौरान बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूदा समय कीमत पच्चीस करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसी तरह से जम्मू शहर से भी दो लोगों से 21 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है।

एसएसपी बारामुल्ला रईस अहमद भट्ट ने बताया कि पुलिस के सतर्क जवानों ने इस खेप को बरामद किया है। पुलिस जवानों ने शनिवार को सीमा के पास संदिग्ध हलचल को देखा था। इन जवानों को सीमा पर तैनात किया था और उन्होंने जब मौके पर पहुंच कर देखा तो वहां 25 से 30 किलो हेरोइन बरामद हुई जिसे सीमा पार से इस ओर फेंका गया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया है। पता लगाया जा रहा है कि इस ओर से इस खेप को किसने उठाना था और आगे उसे कहां पहुंचाना था। माना जा रहा है कि आतंकवाद को जिंदा रखने के लिए सीमा पार से नशे की खेप को भेजा गया है। इस समय आतंकियों की फंडिग पूरी तरह से बंद है।

  • ईडी की छापेमारी के बाद हवाला राशि का लेनदेन भी घाटी में नहीं हो पा रहा है। इस बीच जम्मू शहर के जानीपुर पुलिस ने मादक हेरोइन की तस्करी के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपितों से लाखों रुपये मूल्य की हेरोइन होगी बरामद। बरामद हेरोइन का वजन 21 ग्राम के करीब बताया जा रहा है। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।