Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर में आतंकियों का चुन-चुनकर हो रहा सफाया, इस साल अब तक 50 मुठभेड़ों में 78 आतंकी ढेर,


श्रीनगर, । कश्मीर घाटी को आतंकवाद मुक्त बनाने के अपने अभियान को जारी रखते हुए सुरक्षाबलों ने मौजूदा वर्ष में अब तक 78 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें 26 विदेशी आतंकी हैं। इस दौरान 43 आतंकियों को भी हथियारों संग पकड़ा गया है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि घाटी को आतंकियों से मुक्त कराने में आम लोगों सुरक्षाबलों का पूरा सहयोग कर रहे हैं। स्थानीय लोग जब भी अपने आस पास किसी भी संदिग्ध गतिविधि को देखते हैं,उसी समय निकटवर्ती सुरक्षा चौकी को सूचित करते हैं। इसके अलावा पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों का खुफिया नेटवर्क भी पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हुआ है। इससे आतंकियों के ठिकानों की सही स्टीक जानकारी मिल रही है और उनके खिलाफ चलाए जा रहे अभियान लगातार सफल हो रहे हैं।

 

आइजीपी ने बताया कि वादी में इस वर्ष पहली जनवरी से अब तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 50 मुठभेड़ हुई हैं। इनमें मारे गए 78 आतंकियों में 26 विदेशी आतंकी थे। इनमें आज जुमगुंड कुपवाड़ा में मारे गए तीन पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मारे गए विदेश आतंकियों में 14 जैश-ए-मोहम्मद से थे जबकि 12 अन्य लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।