Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कहां तेज बारिश का अलर्ट, पूरे देश के मौसम का हाल


  • नई दिल्ली  देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून अपनी दस्तक दे चुका है और बारिश से भिगो चुका है। साथ ही कुछ राज्यों में मानसूनी बारिश का अभी भी बेसब्री से इंतजार हो रहा है। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों में पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तरप्रदेश और बिहार सहित कई राज्यो में लगातार हो रही बारिश से दोनों राज्यों के निचले इलाकों में बाढ़ जैसा हालात बन गए हैं। वहीं नेपाल में भी भारी बारिश के कारण बिहार में कई नदियां उफान पर चल रही है। साथ ही उत्तरप्रदेश उत्तराखंड समेत कुछ राज्यों में भी बारिश के कारण नदियां उफान पर बनी हुई।

बिहार में अभी भी भारी बारिश का अलर्ट

बिहार में रविवार को भारी बारिश के बाद सोमवार भी लगातार बारिश जारी है। कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। बिहार में 21 जून तक भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। नेपाल में भारी बारिश और बाढ़ का असर बिहार पर भी दिख रहा है। बिहार की सभी छोटी बड़ी नदियां उफान पर है।

गुजरात में भी भारी बारिश का आसार

साथ ही मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों में गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र-कच्छ, दमन और दीव एवं दादरा और नगर हवेली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। साथ ही उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भारी से भारी बारिश की संभावना है।