News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर,


  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस ज्‍वाइन कर सकते हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से प्रशांत किशोर की मुलाकात के बाद ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया था. अब मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि वह कांग्रेस ज्‍वाइन कर सकते हैं.

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रशांत किशोर, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की बैठक के दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी ऑनलाइन जुड़ी रहीं. इस दौरान केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे. यह बैठक करीब 1 घंटे तक चली. प्रशांत किशोर ने उनसे मिलने का समय मांगा था.

शरद पवार और पंजाब कांग्रेस पर नहीं हुई प्रशांत किशोर से चर्चा: कांग्रेस सूत्र

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया कि पंजाब कांग्रेस विवाद पर प्रशांत किशोर से चर्चा नहीं हुई. हालांकि उन्‍होंने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की संभावनाओं पर चर्चा की. शरद पवार का नाम यूपीए अध्‍यक्ष के तौर पर आगे बढ़ाने के बारे में भी कोई चर्चा नहीं हुई.

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि लोकसभा को लेकर कांग्रेस के नेता के पद में फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है. इस सत्र में अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता बने रहेंगे.

प्रशांत किशोर ने मई में दिए थे संकेत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद मई में प्रशांत किशोर ने बतौर रणनीतिकार अपने काम पर विराम लगाने की बात कही थी. एनडीटीवी से बातचीत में उन्‍होंने कहा था, ‘मैं अभी जो कर रहा हूं उसे जारी रखने की इच्‍छा नहीं है. मैंने इस क्षेत्र में पर्याप्‍त काम किया है. अब मेरे लिए ठहरने और जीवन में कुछ अलग करने का समय है. अब मैं इस जगह को छोड़ना चाहता हूं.’