Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पीएम मोदी से भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के लिए भारत रत्‍न की मांग की


नई दिल्‍ली, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के लिए मरणोपरांत भारत रत्‍न दिए जाने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह हवाई अड्डा किया जाना चाहिए। आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने यह मांग ठीक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे से पहले की।

मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि प्रिय प्रधानमंत्री जी 26 जनवरी का दिन नजदीक है। ऐसे में शहीद-ए-आजम भगत सिंह, शिवराम राजगुरु और सुखदेव थापर के लिए भारत रत्‍न की घोषणा करिए। यही नहीं चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह हवाई अड्डा मोहाली-चंडीगढ़ किया जाना चाहिए। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने ऐसी मांग की है। वह पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ऐसी मांग कर चुके हैं।

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को फिरोजपुर में एक रैली के साथ पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाले थे लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते यह रैली रद कर दी गई है। वह प्रदेश को कई सौगातें देने वाले थे। इनमें फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर, दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे और कपूरथला-होशियारपुर में दो नए मेडिकल कालेज शामिल थे