News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के डोर-टू-डोर कैंपेन में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, मामला दर्ज


नोएडा । यूपी में चुनावी मौसम है। ऐसे में सभी पार्टी के प्रत्याशी वोटरों को अपने-अपने पक्ष में करने में जुटे हैं। इसी कड़ी में नोएडा से कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक भी जुटी हैं। हालांकि उनके डोर-टू-डोर कैंपेन  में कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं करने को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा के सेक्टर-115 स्थित सोहरखा गांव में नोएडा से कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए डोर- टू- डोर समर्थन करने के दौरान कोविड नियमों का उल्लंघन होने पर सेक्टर-113 कोतवाली में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत पांच अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ महामारी अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि भाजपा ने नोएडा सीट से पंकज सिंह को प्रत्याशी बनाया है। पंकज सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे हैं, इसके अलावा इस समय पार्टी में प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं। वहीं, दादरी सीट से तेजपाल नागर और जेवर से धीरेंद्र सिंह को उतारा है। बता दें कि तीनों ही वर्तमान में जीते हुए विधायक हैं। भाजपा ने दुबारा से इन्हें टिकट देकर एक बार फिर जीत की कामना की है।

सपा प्रत्याशी को भेजा नोटिस

वहीं, ग्रेटर नोएडा के रिटर्निग अधिकारी दादरी से सपा प्रत्याशी राजकुमार भाटी को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया है। जवाब 24 घंटे के अंदर मांगा है। चुनाव के मद्देनजर जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है। इस दौरान सिर्फ दो-चार लोगों के साथ घर-घर जाकर ही प्रचार किया जा सकता है। अन्य किसी भी प्रकार का कार्यक्रम करने के लिए जिला निर्वाचन विभाग से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। राजकुमार भाटी ने दो दिन पूर्व दादरी में चुनाव संबंधी कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम में लगभग सौ लोग मौजूद थे। बाद में राजकुमार ने अपने फेसबुक पर कार्यक्रम की पोस्ट डाली थी। उसी पोस्ट के आधार पर नोटिस जारी किया गया है ।