Latest News उत्तराखण्ड

कांवड यात्रा पर रोक के बाद SSP की चेतावनी-


  • कोरोना महामारी की वजह से उत्तराखंड सरकार के कांवड़ यात्रा को रद्द किए जाने के फैसले के बाद हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी जारी की है। उन्होंने अपने आदेश में कहा कि दूसरे राज्य से हरिद्वार पहुंचने वाले यात्रियों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। दरअसल कुंभ में हुई फजीहत से सीख लेते हुए उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया।

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी की गई चेतावनी के अनुसार मेले के दौरान हरिद्वार जनपद की सभी सीमाएं सील रहेंगी इसलिए कोई भी भक्त जल भरने हरिद्वार न पहुंचे। अगर जनपद में प्रवेश का प्रयास करने वालों के वाहन जब्त कर लिए जाएंगे और नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही करेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा को रद्द करने का ऐलान करते हुए कहा कि हरिद्वार को हम कोरोना वायरस महामारी का केंद्र नहीं बनाना चाहते और लोगों का जीवन हमारे लिए प्राथमिकता है जिससे हम खिलवाड़ नहीं कर सकते। धामी ने कहा कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से बातचीत करने के बाद यह निर्णय किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोगों से न आने की अपील करते हैं क्योंकि महामारी के इस दौर में लोगों का जीवन बचाना ज्यादा जरूरी है। उन्होंने कहा कि भगवान भी नहीं चाहते कि लोगों के जीवन की हानि हो।