News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

काबुल: हवाई अड्डे के पास से 150 लोगों का अपहरण, इनमें ज्यादातर भारतीय, तालिबान का इनकार


  • तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की हालत बेहद खराब होती जा रही है। यहां पर तालिबान की सत्ता आते ही क्रूरता का दौर शुरू हो गया है। तालिबान लड़ाके एक के बाद एक हिंसक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि काबुल एयरपोर्ट पर पहुंचे 150 लोगों को तालिबान ने अगवा कर लिया है। इसमें ज्यादातर भारतीय लोग बताए जा रहे हैं। अफगान मीडिया के हवाले से खबर है कि काबुल में हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास से 150 से अधिक लोगों को तालिबान अपने साथ ले गए हैं, जिनमें से अधिकांश भारतीय नागरिक हैं। इसके अलावा में अफगान नागरिक और अफगान सिख भी शामिल हैं।

वहीं तालिबान ने इस खबर को खंडन किया है।तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वसीक ने कहा यह खबर पूरी तरह से बेबुनियाद और निराधार है। अहमदुल्ला वसीक ने बताया कि तालिबान ऐसी हरकत नहीं करता है।

सूत्र के मुताबिक, अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद बड़ी संख्या में लोग देश छोड़ना चाह रहे हैं। देश छोड़ने के लिए लोग काबुल एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। इसी दौरान तालिबानी विद्रोहियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि तालिबान ने लोगों से कहा कि उन्हें दूसरे गेट से हवाई अड्डे पर ले जाया जा रहा है, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें हवाई अड्डे के अंदर ले जाया गया है या फिर किसी दूसरी जगह। वहीं, भारतीय वायुसेना का विमान शनिवार को काबुल से 85 भारतीय को लेकर आ रहा है। इनमें अधिकांश लोग उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैं।