News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

किसानों के समर्थन में सभी जिला कलेक्टर कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस


कांग्रेस ने कहा कि वह किसानों के समर्थन में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को देश भर के सभी जिला कलेक्टरों के कार्यालयों में विरोध प्रदर्शन करेगी।सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने कहा, पार्टी पूरे देश में किसानों के समर्थन में खड़ी है हम मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री यूपी के मुख्यमंत्री इस अपराध को करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। साथ ही यह नहीं दिखना चाहिए कि सरकार किसानों के खिलाफ है।

पार्टी ने यह भी मांग की कि सरकार पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को रिहा करे, जिन्हें यूपी पुलिस ने लखीमपुर खीरी जाते समय हिरासत में लिया था। इसके साथ ही पार्टी ने यह भी मांग की है कि उसके दो मुख्यमंत्रियों – पंजाब के चरणजीत सिंह चन्नी छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल को भी घटना स्थल पर जाने की अनुमति दी जानी चाहिए। दरअसल उन्हें यूपी प्रशासन द्वारा राज्य की राजधानी में उतरने की अनुमति से वंचित कर दिया गया है।

लखीमपुर खीरी में तिकुनिया पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा 15 अन्य के खिलाफ हत्या हिंसा भड़काने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। सोमवार को मिली ताजा जानकारी के अनुसार, हिंसा में मरने वालों की संख्या नौ हो गई है।