News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘किसान संसद’ को विपक्षी दलों का समर्थन, राहुल गांधी भी पहुंचेंगे जंतर-मंतर


  • विपक्ष ने बैठक कर पेगासस जासूसी मुद्दे, कृषि कानूनों और ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा कर अपनी मांग को जारी रखने का फैसला किया। इसके लिए विपक्षी नेताओं का एक दल शुक्रवार को किसानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंच रहा है। विपक्षी नेताओं के इस दल में सभी विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल होंगे।

विपक्षी दलों के इस प्रदर्शन में कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके, एनसीपी, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, आरजेडी समेत वाम दलों के नेता शामिल रहेंगे। बताया जा रहा है कि इसमें राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

12:30 बजे संसद से विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल संसद से जंतर-मंतर के लिए निकलेगा। करीब 1 बजे तक सभी जंतर-मंतर पहुंच जाएंगे।

जंतर-मंतर में कूच करने से पहले संसद सत्र के लिए अपनी आगे की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के सभी नेताओं ने बैठक की। कांग्रेस के ट्वीटर हैंडल में एक ट्वीट कर लिखा कि देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए यह एकजुटता जरूरी है। राहुल गांधी जी ने सभी विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के साथ किसान, बेरोजगारी जैसे ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की। देश बचाने की लड़ाई में विपक्ष एकजुट है।

बता दें कि जंतर-मंतर में इन दिनों किसानों ने किसान संसद लगा रखी है। ये किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ 11 बजे से लेकर 5 बजे तक जंतर-मंतर पर किसानों की संसद लगाते हैं। ये किसान केंद्र सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।