Latest News खेल

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच होंगे राहुल द्रविड़,


  • नई दिल्ली, । भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख राहुल द्रविड़ जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों के लिए टीम इंडिया के कोच होंगे। इससे पहले 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान वह बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि। उन्होंने कहा कि रवि शास्त्री, भरत अरुण और विक्रम राठौर टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे। ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए द्रविड़ कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

अधिकारी ने कहा, ‘टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ इंग्लैंड में होगा और अच्छा होगा कि युवा टीम को द्रविड़ गाइड किया जाता है। वह पहले ही लगभग सभी भारत ‘ए’खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं। युवा उनके साथ अच्छा महसूस करते हैं। इससे अतिरिक्त लाभ होगा।’ 2019 में एनसीए के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, द्रविड़ ने अंडर -19 स्तर के साथ-साथ भारत ‘ए’ टीम में युवाओं के साथ मिलकर काम किया था। वास्तव में, उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय टीम के लिए एक ठोस बेंच स्ट्रेंथ बनाने में एक अभिन्न भूमिका निभाई है।

श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन महीने के अंत में होने की उम्मीद है और लड़कों को तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले क्वारंटाइन में रहना होगा। तीन वनडे 13 से 19 जुलाई को खेले जाएंगे और टी20 मैच 22-27 जुलाई के बीच खेले जाने की उम्मीद है।