Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कुएं में कूद जाऊंगा लेकिन… जब नितिन गडकरी को मिला था कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर


नागपुर, । कांग्रेस को अगले कुछ दिनों बाद नया अध्यक्ष मिलने जा रहा है। कांग्रेस ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीख का भी एलान कर दिया है। 17 अक्टूबर को नए अध्यक्ष का चुनाव होगा, जबकि 19 अक्टूबर को नए अध्यक्ष के नाम का एलान किया जाएगा।

इसी बीच, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान वायरल हो रहा है। भाजपा संसदीय बोर्ड से हटाए जाने के बाद नितिन गडकरी का बयान सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, नितिन गडकरी ने 27 अगस्त को नागपुर में उद्यमियों की एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक दिलचस्प वाकये का जिक्र किया है।

गडकरी ने बताया कि उन्हें कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर मिला था। गडकरी ने बताया कि ये उस वक्त की बात है, जब वो छात्र नेता थे। गडकरी ने बताया कि कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर उन्हें श्रीकांत जिचकर से मिला था। गडकरी ने कहा, ‘मैंने श्रीकांत से कहा कि मैं कुएं में कूदकर मर जाऊंगा, लेकिन कांग्रेस में शामिल नहीं होऊंगा, क्योंकि मुझे कांग्रेस की विचारधारा पसंद नहीं है।’

 

‘उगते सूरज की पूजा ना करें’

गडकरी ने इस कार्यक्रम में ये भी कहा कि मानवीय संबंध किसी भी बिजनेसमैन, सामाजिक कार्यकर्ता और नेता के लिए सबसे बड़ी ताकत है। एक बार जब आप किसी का हाथ पकड़ लें तो उसका साथ ना छोड़ें। चाहे अच्छे दिन हो या बुरे। उगते सूरज की पूजा ना करें।

गडकरी ने कहा कि युवा उद्यमियों को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन की आत्मकथा का वाक्य याद रखना चाहिए। उन्होंने कहा था कि हारने पर आदमी खत्म नहीं होता है, लेकिन जब वह मैदान छोड़ देता है, तो वह खत्म हो जाता है।