News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्रीय शिक्षा मंत्री 17 मई को करेंगे वर्चुअल बैठक, सभी राज्यों के शिक्षा सचिव होंगे शामिल


  1. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) आगामी 17 मई को एक वर्चुअल बैठक का आयोजन कर रहे हैं। इस मीटिंग में सभी राज्यों के शिक्षा सचिव शामिल होंगे। इसके अनुसार इस दौरान कोविड-19 संक्रमण की वजह से शिक्षा क्षेत्र पर महामारी के प्रभाव की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वर्चुअल बैठक में मंत्री ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की भी समीक्षा करेंगे।

जानकारी के अनुसार कोविड-19 की दूसरी लहर आने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री की राज्य के शिक्षा सचिवों के साथ यह पहली वर्चुअल बैठक आयोजित कर रहे हैं। वहीं इस संबंध में एएनआई को शिक्षा मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सोमवार को लगभग सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों से मुलाकात करेंगे। इस मीटिंग का सबसे प्रमुख एजेंडा कोविड​​​​-19 महामारी और शिक्षा पर इसका प्रभाव है। इसके अलावा ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देना, नई शिक्षा नीति का कार्यान्वयन और इस संबंध में राज्यों द्वारा तैयार की गई नीति पर चर्चा होगी।

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय मंत्री राज्य के शिक्षा विभागों द्वारा कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारी और महामारी के बावजूद छात्र अपनी ऑनलाइन शिक्षा कैसे जारी रख सकते हैं, इसकी भी समीक्षा करेंगे।