News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब पटना राष्ट्रीय लखनऊ स्वास्थ्य

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने किया अलर्ट, कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को लेकर विभिन्न राज्यों को लिखा पत्र


नई दिल्ली, । Union Health Ministry: देश में महामारी कोविड-19 एक बार फिर अपने पैर पसार रही है। इसके मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट मोड में आ चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव (Union Health Secretary) राजेश भूषण ने  शनिवार को देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट किया है। उन्होंने दिल्ली समेत देश के छह राज्यों को पत्र भेजा है। पत्र में उन्होंने कोविड-19 के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए एहतियात बरतने की सलाह दी है और कोरोना नियमों व गाइडलाइंस का पालन करने को कहा है। 

दिल्ली समेत छह राज्यों को किया आगाह

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने विभिन्न् राज्यों के स्वास्थ्य विभाग को सतर्क कर कहा है कि योग्य आबादी को कोरोना वैक्सीन की खुराक देने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। साथ ही कोरोना उपयुक्त व्यवहार को एक बार फिर रुटीन में शामिल कर लें।

24 घंटों में सक्रिय मामलों में कमी दर्ज, स्वास्थ्य मंत्रालय का आंकड़ा

हालांकि पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों की माने तो दिल्ली में 701 संक्रमितों की पहचान हुई है। वहीं कर्नाटक में 336 और तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के 61 मामले मिले हैं।

इन नियमों को बिल्कुल न भूलें

  • मास्क पहनें
  • सैनिटाइजर का करें इस्तेमाल
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें
  • सामाजिक दूरी बनाए रखें
  • बार-बार चेहरे को न छूएं

दिल्ली में सबसे अधिक हैं कोरोना संक्रमित

देशभर में दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मामलों में सबसे अधिक उछाल देखा गया है। इसके अलावा केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण के 10 हजार सक्रिय मामले हैं। कुल मिलाकर देश में 24 घंटों के दौरान 19,406 नए संक्रमित मिले हैं। बीते 24 घंटों में 19,928 लोग कोरोना संक्रमण से इीक हुए हैं। एक दिन पहले की तुलना में सक्रिय मामलों में कमी देखी गई, आज दर्ज आंकड़ें के अनुसार यह 1,35,364 हैं ।