News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्र सरकार का एलान- 44 शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार,


  • इस साल से शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार देने की शुरुआत की जा रही है. इस शिक्षक पर्व में 44 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा.

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान शिक्षकों के योगदान को देखते हुए बड़ा एलान किया गया है. इस साल 5 से 17 सितंबर तक शिक्षक पर्व के तौर पर मनाया जाएगा. पीएम मोदी 7 सितंबर को ‘शिक्षा सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे. इसके साथ शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार देने की शुरुआत की जा रही है. ये एलान स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अपर सचिव संतोष कुमार सारंगी ने किया है.

संतोष कुमार सारंगी ने कहा, “5 सितंबर से 17 सितंबर तक शिक्षक पर्व का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान हम शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार देने की शुरुआत करेंगे. इस पर्व में 44 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 सितंबर को ‘शिक्षा सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में शिक्षक, माता-पिता और छात्र शामिल होंगे.” सारंगी ने आगे कहा, “ज्यादातर राज्यों में, हमने लगभग 80 फीसदी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को कॉविड टीका कम से कम एक टीका या दोनों खुराकों के साथ टीकाकरण किया है.”