Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के इस हरकत पर भड़का तालिबान, अमेरिकी सैनिकों पर लगाए गंभीर आरोप!


  • तालिबान ने अमेरिका पर अफगानिस्तान से वापसी के दौरान काबुल हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जान-बूझकर उपकरणों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। एरियाना न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के एक प्रमुख सदस्य अनस हक्कानी ने आखिरी अमेरिकी सैनिक के अफगानिस्तान छोड़ने के एक दिन बाद काबुल हवाई अड्डे का दौरा किया और कहा कि अमेरिका ने जानबूझकर हेलीकॉप्टर, सैन्य वाहनों और सुविधाओं सहित सैन्य उपकरणों को नष्ट कर दिया है।

हक्कानी ने कहा, “सालों तक उन्होंने हमें विध्वंसक कहा। लेकिन अब आप उन लोगों को देख रहे हैं जो विध्वंसक हैं। उन्होंने हमारी राष्ट्रीय संपत्ति को नष्ट कर दिया है।” अमेरिकी सेना को ले जाने वाली अंतिम उड़ान मंगलवार की सुबह काबुल से रवाना हुई, जिसके साथ ही देश में 20 साल की सैन्य उपस्थिति समाप्त हुई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो से पता चलता है कि काबुल हवाई अड्डे पर दर्जनों वाहन, हेलीकॉप्टर, सैन्य उपकरण और सुविधाएं नष्ट हो गई हैं।तालिबान के एक सदस्य ने कहा, “हम हवाई अड्डे को उपयोग और संचालन के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। अमीरात के सभी नेता यही चाहते हैं।”