News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली में बनेंगे बाजारों के वेब पोर्टल, खरीद सकेगा अपना पसंदीदा सामानः केजरीवाल


  • व्यापारियों के लिए दिल्ली बाजार नामक वेब पोर्टल केजरीवाल सरकार लांच करने जा रही है। इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि उनकी सरकार व्यवसायियों उद्योगपतियों पेशेवरों के लिए दिल्ली बाजार नाम से एक वेब पोर्टल तैयार कर रहे हैं।

नई दिल्ली । दीवाली के मौके पर दिल्ली सरकार ने व्यापारियों को खुशखबरी दी है। बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आज दिल्ली के लोेगों के लिए बहुत अच्छी खबर लाया हूं। उनकी सरकार दिल्ली बाजार पोर्टल शुरू करने जा रही है। पोर्टल पर दिल्ली के सभी बाजार होंगे। उनमें उन बाजारों की सभी दुकानें शामिल होंगी। दिल्ली के अलावा देश और दुनिया के लोग घर बैठे इन बाजारों में खरीददारी कर सकेंगे। हमारे दिल्ली के लोगों का सामान पूरी दुनिया में बिक सकेगा। इस पोर्टल पर छोटे-छोेटे बाजार भी शामिल होंगे।

केजरीवाल ने बताया कि इस वेब पोर्टल में डीडीए मार्केट भी शामिल होंगे। इस पोर्टल पर वर्चुअल प्रदर्शनी भी लगाई जा सकेंगी। इसे अगले साल अगस्त तक तैयार कर लिया जाएगा। इससे दिल्ली की जीडीपी बढ़ेगी और राजस्व में भी इजाफा होगा।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दीवाली के अवसर पर हम इस बार भी दिल्ली के दो करोड़ लोगों के साथ दीवाली मनाएंगे। गुरुवार मैं अपनी कैबिनेट के साथ शाम सात बजे दीवाली पूजन करूंगा। आप लोग भी मेरे साथ दीवाली पूजन करें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि त्यौहार का समय है। कई लोग काेरोना से बचाव के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। लोग इस पर ध्यान दें और काेराेना नियमों का पालन करें, मास्क जरूर लगाएं। दिल्ली में डेंगू फैल रहा है, हम सभी की जिम्मेदारी है कि अपने घर और आसपास पानी इकट्ठा न हाेने देें।