Latest News मनोरंजन महाराष्ट्र

केजीएफ 2 का रिकॉर्ड तोड़ने में पठान को लगे सिर्फ 16 दिन, बनी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म


नई दिल्ली, । साल 2022 में जब कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो फिल्म ने पहले दिन से इतिहास लिखना शुरू कर दिया था। हिंदी बॉक्स ऑफिस पर किसी गैर हिंदी फिल्म की इतनी बड़ी कामयाबी दूसरी बार दोहरायी गयी थी।

इसके ठीक पांच साल पहले तेलुगु फिल्म बाहुबली 2 ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का परचम लहराया था। फिल्म ने 511 करोड़ का नेट कलेक्शन हिंदी बॉक्स ऑफिस पर किया था। शाह रुख खान की पठान एक-एक करके इन फिल्मों के रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करने की तरफ बढ़ रही है।

16वें दिन धड़ाम हुआ केजीएफ 2 का रिकॉर्ड

मंगलवार तक 430.25 करोड़ का नेट कलेक्शन कर चुकी फिल्म ने बुधवार को केजीएफ 2 का 434.70 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया। केजीएफ 2 ने इतनी रकम जोड़ने में लगभग आठ हफ्तों का समय लिया था, जबकि पठान ने यह कारनाम करने में महज 16 दिनों का वक्त लिया। इस पड़ाव तक पहुंचने वाली पठान सबसे तेज फिल्म भी बन चुकी है। साथ ही, घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म भी बन चुकी है।

पठान से आगे अब बस एसएस राजामौली की बाहुबली 2 ही है। फिल्म के ट्रेंड को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि ओटीटी पर आने से पहले पठान हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी होगी।

दूसरे वीक में सिंगल डिजिट में पहुंची कमाई

25 जनवरी को रिलीज हुई पठान दूसरे हफ्ते में चल रही है। दूसरे वीकेंड के बाद वर्किंग वीक में फिल्म के कलेक्शंस में काफी गिरावट आयी है और कलेक्शंस सिंगल डिजिट में पहुंच चुके हैं। हालांकि, वीकेंड्स में ट्रेंड को देखते हुए पठान से अभी भी उम्मीदें कायम हैं। अगर फिल्म के इस हफ्ते में प्रतिदिन कलेक्शंस पर नजर डालें तो इस प्रकार हैं-

  • शुक्रवार- 13.50 करोड़
  • शनिवार- 22.50 करोड़
  • रविवार- 27.50 करोड़
  • सोमवार- 8.25 करोड़
  • मंगलवार- 7.50 करोड़
  • बुधवार- लगभग 6 करोड़

पहले दिन से तोड़ रही रिकॉर्ड

पठान 25 जनवरी को नॉन हॉलीडे पर मिडवीक रिलीज हुई थी। हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी फिल्म सिनेमाघरों में उतारी गयी है। पठान के हिंदी वर्जन ने 55 करोड़ की धांसू ओपनिंग ली थी और पहले ही दिन केजीएफ 2 के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया था। इसके बाद पठान बस रिकॉर्ड तोड़ने का काम ही कर रही है।

सबसे तेज 100 करोड़, 200 करोड़ और 300 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनने के साथ पठान सबसे तेज 400 करोड़ जुटाने वाली हिंदी फिल्म भी बन चुकी है। वर्ल्डवाइड कलेक्शंस की बात करें तो फिल्म 1000 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन की ओर बढ़ रही है।

 

पठान का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है, जो इससे पहले वॉर जैसी सफल फिल्म बना चुके हैं, जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ से ज्यादा नेट कलेक्शन किया था। पठान में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने प्रमुख किरदार निभाये हैं।