Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केरल: कैथोलिक बिशप के बयान पर बवाल, सीएम पिनराई विजयन ने दी अपनी पहली प्रतिक्रिया


  • बिशप ने आरोप लगाया कि लव जिहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, विशेष रूप से ईसाई समुदाय की लड़कियों को प्रेम के जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है और उनका शोषण किया जा रहा है.

कोट्टायम: केरल में एक कैथोलिक बिशप के लव और नार्कोटिक जिहाद वाले बयान पर राज्य में बवाल मच गया है. कई मुस्लिम संगठनों ने कैथोलिक बिशप के बयान की आलोचना की है. अब इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. सीएम विजयन ने कहा है कि नार्कोटिक जैसे शब्द पहली बार सुन रहे हैं. नार्कोटिक जैसा खतरा केवल एक समुदाय तक सीमित नहीं है, बल्कि यह हर समाज की समस्या है. हमें इसकी चिंता करने की जरूरत है.

कैथोलिक बिशप ने यह कह कर विवाद छेड़ दिया कि राज्य में ईसाई लड़कियां बड़ी संख्या में ‘लव जिहाद और नार्कोटिक जिहाद’ के जाल में फंस रही हैं और जहां हथियारों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, वहां चरमपंथी अन्य धर्मों की युवतियों को बर्बाद करने के लिए ये हथकंडे अपना रहे हैं.

बिशप ने आरोप लगाया कि लव जिहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, विशेष रूप से ईसाई समुदाय की लड़कियों को प्रेम के जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है और उनका शोषण किया जा रहा है. इसके अलावा आतंकवाद जैसी विध्वंसक गतिविधियों में उनका इस्तेमाल किया जा रहा है.