Latest News नयी दिल्ली

केरल में 91 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, रविवार को जारी हो सकती है लिस्ट


तिरुवनंतपुरम। केरल की 140 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी रविवार तक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। आपको बता दें कि कांग्रेस केरल में 91 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। वहीं कांग्रेस जिस गठबंधन में हैं, उसमें अन्य पार्टियां इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग 27 सीटों पर, आरएसपी 5 सीटों पर, एनसीपी (K) 2 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा जनता दल, CMP, KC(J), RMP 1-1 सीटों पर चुनाव लड़ेंगीं।

81 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम हुए फाइनल

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PPC) के अध्यक्ष मुलापल्ली रामचंद्रन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला और पूर्व मुख्यमंत्री ओम्मान चांडी ने कहा कि पार्टी 91 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, जिसमें से 81 सीटों पर आम सहमति से उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। वहीं बाकि 10 सीटों के लिए उम्मीद की जा रही है कि कल तक नाम फाइनल हो जाएंगे। इसके बाद ही हम अपनी लिस्ट जारी कर देंगे।

नेमोम सीट को लेकर हो रही है चर्चा

आपको बता दें केरल की नेमोम विधानसभा सीट को लेकर काफी चर्चा इस बार हो रही है, क्योंकि यही सीट एकमात्र ऐसी है, जो 2016 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में गई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस सीट से रमनेश चेन्नीथला को ही उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। हालांकि जब इसको लेकर चेन्नीथला से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस बार इस सीट पर कमजोर उम्मीदवार नहीं उतारा जाएगा।