News TOP STORIES बंगाल

कोरोना कहर : ममता ने पीएम मोदी से की ऑक्सीजन, दवाओं पर टैक्स छूट की मांग


  • नई दिल्ली। कोरोना कहर (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को खत लिखा है। उन्होंने पीएम से कोरोना महामारी से लड़ने के लिए जरूरी दवाओं, ऑक्सीजन और उपकरणों के आयात पर टैक्स छूट की मांग की है। इसके साथ ही ममता ने बंगाल और पूरे भारत में कोरोनो रोगियों के इलाज के लिए स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे, दवाओं और ऑक्सीजन की आपूर्ति में तेजी लाने की अपील की है।

ममता ने पत्र में लिखा है कि कोरोना से लड़ाई के लिए कई संगठनों, व्यक्तियों और परोपकारी एजेंसियों ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर, टैंक और कोविड दवाओं के मदद की पेशकश की है। उन्होंने मोदी सरकार से ऐसी जरूरी वस्तुओं को जीएसटी और सीमा शुल्क से फ्री करने की गुजारिश की है, ताकि निजी मदद को प्रोत्साहित किया जा सके।

ममता ने यह भी लिखा है कि मदद की पेशकश करने वालों ने इन जरूरी वस्तुओं पर ड्यूटी / एसजीएसटी/ सीजीएसटी / आईजीएसटी की छूट पर विचार करने के लिए प्रदेश सरकार से संपर्क किया है। ये सारे टैक्स केंद्र के अंतर्गत आते हैं, तो अनुरोध करूंगी कि केंद्र की मोदी सरकार इन वस्तुओं पर टैक्स की छूट दे ताकि आपूर्ति की बाधाओं को दूर करने में सहायता मिल सके।