Latest News खेल

कोरोना के कारण रद्द हुए इंडोनेशिया और रूस ओपन, घरेलू टूर्नामेंट्स भी हुए स्थगित


पिछले कुछ दिनों में कोरोना के बढ़ते हुए मामले देखते हुए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Badminton Association of India) ने बड़ा फैसला किया है. खिलाड़ी और आयोजकों की सुरक्षा को देखते हुए (BAI) ने देश भर में होने वाले अपने सभी घरेलू आयोजनों को स्थगित कर दिया है. बीएआई के महासचिव अजय कुमनार सिंघानिया ने सोमवार को एक बयान जारी इसकी पुष्टि की. इसके अलावा बीडब्ल्यूएफ ने भी आने वाले समय के लिए कुछ टूर्नामेंट्स रद्द कर दिए हैं.

बयान में कहा गया है कि बीएआई भारत भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लेने के लिए मजबूर है. भारत में आने वाले कुछ समय में जूनियर और सीनियर स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की जानी थी. सिर्फ घरेलू नहीं बल्कि बीडब्ल्यूएफ ने भी आने वाले टूर्नामेंट्स को रद्द कर दिया है.

हैदराबाद और बेंगलुरु में होना था टूर्नामेंट का आयोजन

सिंघानिया के मुताबिक घरेलू आयोजनों के लिए 2000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. घरेलू टूर्नामेंट्स का आयोजन बेंगलुरु और हैदराबाद में होना था लेकिन इन सभी जगहों पर कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण संघ ने सभी राज्य संघों और हितधारकों से बात करते हुए अखिल भारतीय रैंकिंग आयोजनों पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है. इनके आयोजन को लेकर अगली सूचना जारी की जाएगी.

रूस और इंडोनेशियन ओपन हुआ रद्द

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सोमवार को बताया कि कोरोना वायरस के कारण प्रतिबंधों को देखते हुए रूस ओपन तथा इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंटों को रद्द किया गया है. रूस ओपन का आयोजन 20 से 25 जुलाई तक व्लादिवोस्तोक में जबकि इंडोनेशिया मास्टर्स पांच से 10 अक्टूबर तक होना था.

बीडब्ल्यूएफ ने बयान जारी कर कहा, ‘कोरोना के कारण प्रतिबंधों को देखते हुए स्थानीय आयोजकों के पास टूर्नामेंट को रद्द करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था.’ बयान में कहा, ‘यह फैसला रूस के राष्ट्रीय बैडमिंटन महासंघ और बैडमिंटन इंडोनेशिया ने बीडब्ल्यूएफ की सहमति के बाद लिया.’