News TOP STORIES नयी दिल्ली

कोरोना के बढ़ते केस पर राहुल गांधी ने जताई चिंता, बोले- हर नागरिक को टीके की जरूरत


नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीका (Covid-19 Vaccine) लगाने की पैरवी करते हुए कहा कि ये देश की जरूरत है क्योंकि सुरक्षित जीवन हर नागरिक का अधिकार है. उन्होंने पार्टी की ओर से ‘स्पीकअप फॉर वैक्सीन्स फॉर ऑल’ हैशटैग से चलाए गए सोशल मीडिया अभियान के तहत ये टिप्पणी की. कांग्रेस ने सभी नागरिकों को टीका लगाए जाने की मांग करते हुए यह अभियान चलाया है.

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘कोरोना का टीका देश की जरूरत है. आपको इसके लिए अपनी आवाज उठानी चाहिए. सुरक्षित जीवन हर किसी का अधिकार है.’ राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने, टीके की कमी और सभी के लिए टीके की मांग का उल्लेख वाला एक वीडियो साझा भी किया.

कोरोना के बढ़ते मामले

बता दें कि कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,68,912 नए मामले सामने आने के साथ सोमवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,35,27,717 हो गए. संक्रमण के कारण 904 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,70,179 हुई.

एक्टिव केस 12 लाख से ज्यादा
देश में संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर 90 प्रतिशत से भी कम रह गई है. आंकड़ों में बताया गया है कि देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 12 लाख से अधिक हो गई है तथा 904 और लोगों की मौत होने के बाद संक्रमण से अब तक मारे गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,70,179 हो गई है.