News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना पर शाम 6 बजे पीएम मोदी की मीटिंग,


  • कांग्रेस के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- हमने इसे 2 स्लॉट में करने के लिए कहा था. हम इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं क्योंकि हर किसी को कोविड-19 की स्थिति के बारे में जानना चाहिए.

कोरोना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से आज शाम 6 बजे बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने से कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल ने इनकार कर दिया है. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए कहा- “हमें यह कहा गया था कि फ्लोर लीडर्स की जगह सभी सांसदों को बैठक में बुलाया गया है. सभी को बोलना दिया जाना चाहिए.” खड़गे ने आगे कहा- “हमने इसे 2 स्लॉट में करने के लिए कहा था. हम इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं क्योंकि हर किसी को कोविड-19 की स्थिति के बारे में जानना चाहिए.”

कोविड-19 ब्रीफिंग में शामिल होने से कांग्रेस-अकाली का इनकार

इधर, अकाली दल ने भी कोरोना पर बैठक में में शामिल होने से मना कर दिया है. शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा- आज अकाली दल पीएम मोदी की तरफ से कोविड-19 पर ब्रीफिंग का बहिष्कार करेगी. अकाली दल बैठक में तभी हिस्सा लेगी जब पीएम मोदी किसानों के मुद्दे पर बैठक बुलाते हैं.

बैठक में शामिल होगी टीएमसी

इधर, तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में कोविड-19 पर सदन में राजनीतिक दलों के नेताओं को संबोधित करेंगे. ब्रायन ने इसे ‘रचनात्मक विपक्ष’ की जीत करार दिया जिसने इस बात पर जोर दिया है कि प्रधानमंत्री को इस संबंध में संसद में बयान देना चाहिए.