Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

कोरोना संक्रमण के 46 प्रतिशत सैम्पल में मिल रहा ओमिक्रोन वैरिएंट: सतेंद्र जैन


नई दिल्ली । दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को कहा, जीनोम सीक्वेंसिंग की आज आई रिपोर्ट में दिल्ली में 46 प्रतिशत सैम्पल में ओमिक्रोन मिला है। इनमें कई ऐसे लोग हैं जिनका कोई यात्रा विवरण नहीं है। जैन ने साफ किया कि एयरपोर्ट से आने वाले लोगों के अलावा यहां दिल्ली के लोगों में भी ओमिक्रोन के मामले मिल रहे हैं।

इसलिए दिल्ली में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है और कोरोना संक्रमण के प्रोटोकाल का पालन करना जरूरी है। देश में कोरोना संक्रमण के नए मामले डराने लगे हैं। खासकर दिल्ली और मुंबई में स्थिति चिंताजनक है। पिछले तीन दिन के आंकड़े बता रहे हैं कि दोनों महानगरों में एक दिन में ही मामले दोगुना हो रहे हैं। समग्र रूप से पूरे देश में संक्रमितों की संख्या में भारी उछाल आ रहा है।

राजधानी में कोरोना के 923 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर बढ़कर 1.29 प्रतिशत हो गई है। ये सात माह बाद आने वाले नए मामलों और संक्रमण दर की सर्वाधिक संख्या हैं। इससे पहले 29 मई को कोरोना के 956 मामले मिले थे, जबकि संक्रमण दर 1.19 प्रतिशत थी। बता दें कि मंगलवार को 496 और सोमवार को करीब 250 नए मामले मिले थे।

एयरपोर्ट पर 115 लोग संक्रमित मिले: राहत की बात यह है कि 24 घंटे में राजधानी में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। 344 मरीज ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एयरपोर्ट पर 115 लोग संक्रमित पाए गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराकर उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।