Latest News खेल

कोहली को कारण बताओ नोटिस भेजना चाहते थे गांगुली


नई दिल्ली, । दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की प्रेस कांफ्रेंस के बाद हंगामा खड़ा हो गया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली कोहली को कारण बताओ नोटिस भेजना चाहता थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने और वनडे क्रिकेट की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद से उन्गें बीसीसीआइ अध्यक्ष नोटिस भेजना चाहते थे। बता दें कि कोहली और बीसीसीआइ के बीच पिछले कुछ समय से सबकुछ सही नहीं चल रहा है।

बता दें कि विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सौरव गांगुली के दावों का खंडन किया था। गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से सितंबर 2021 में टी-20 कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा था। इसके इतर कोहली ने कहा कि बोर्ड से किसी ने भी उनसे टी-20 विश्व कप के बाद कप्तानी नहीं छोड़ने का आग्रह नहीं किया था। इसी को लेकर गांगुली उनसे स्पष्टीकरण चाहते थे।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने हस्तक्षेप किया और विराट कोहली को कारण बताओ नोटिस भेजने के खिलाफ गांगुली को मना लिया। टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नकारात्मक प्रभाव नहीं डालना चाहता था, ऐसे में शाह ने गांगुली से बात की और कोहली को नोटिस नहीं भेजा गया।

कोहली ने कहा था कि वह टी-20 कप्तानी छोड़ने के बावजूद एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहना चाहते थे। हालांकि, उन्हें एकदिवसीय टीम के कप्तान पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया। डयनकर्ताओं ने कहा था कि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वह दो कप्तान नहीं चाहता था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की भी कप्तानी अचानक छोड़ दी। उनके इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया था।