Latest News खेल

ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा का नया लक्ष्य


  • टोक्यो ओलिंपिक्स में भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अगर भारत को एथलेटिक्स इवेंट्स का पहला पदक दिलाकर मिल्खा सिंह और पीटी उषा का सपना साकार किया तो अमेरिका में अब उनका इरादा अंजू बॉबी जॉर्ज की कतार में शामिल होना है. जी हां, यही पुरुषों के जैवलिन के ओलिंपिक चैंपियन का नया लक्ष्य है. टोक्यो से लौटते ही उन्होंने अपने अगले लक्ष्य को सेट कर लिया है. उनकी नजर अब वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपने नाम का डंका बजवाने की है.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वो अब भारत की महिला लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज की कतार में खड़ा होना चाहते हैं. वो उनकी तरह अब वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीतना चाहते हैं. अंजू बॉबी जॉर्ज ने साल 2003 में पेरिस में हुए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

‘मैं भी अंजू मैम की तरह वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल जीतना चाहता हूं’

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के फंक्शन में TOI से बात करते हुए नीरज चोपड़ा ने कहा, ” मैंने 2018 में कॉमनवेल्थ गोल्ड जीता. उसी साल एशियन चैंपियन भी बना. अब मेरा ओलिंपिक गोल्ड का सपना भी पूरा हो चुका है. ऐसे में अब मेरा पूरा फोकस अगले साल अमेरिका में होने वाले वर्ल़्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतना है. ” उन्होंने कहा “वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रतिद्वन्दिता काफी टफ होती है. कभी कभी ये ओलिंपिक से भी कठिन होता है. वर्ल्ड एथलेटिक्स में अब तक सिर्फ भारत के लिए अंजू मैम ने ही पदक जीता है. अब मैं भी उनकी तरह ये मेडल जीतना चाहता हूं. ”