Latest News राजस्थान

पार्टी के मुद्दे प्रेस के जरिये उठाने से संगठन मजबूत नहीं होगा : रघु शर्मा


हाल ही में राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए दीव-दमन, दादर नगर हवेली का प्रभारी नियुक्त किया। वो नियुक्ति के बाद पहली बार शनिवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली आये। बैठक में उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की वकालत की। इसके बाद बैठक से बाहर आकर आईएएनएन से सीधी बातचीत में रघु शर्मा ने जी-23 नेताओं पर हमला बोला। उन्होंने कहा पार्टी के मुद्दे सड़क या प्रेसवार्ता में उठाने से संगठन मजबूत नहीं होगा। पेश है उनसे बातचीत के कुछ अंश
सवाल- हाल ही में आप गुजरात दो अन्य केंद्र शसित प्रदेशों के प्रभारी नियुक्त हुए हैं। अपकी क्या प्रथमिकता रहेंगी?जवाब- मेरी प्राथमिकता गुजरात में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना है, संगठन का ढांचा मजबूत करना है। ट्रेनिंग प्रोग्राम करने हैं भी मुद्दे हैं राज्य में उन्हें समाप्त करना है। पिछले 25 साल से राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सत्ता है, इसके बावजूद गुजरात आज कहां खड़ा है? बेरोजगारी, चिकित्सा सुविधाओं शिक्षा के नजरिये से? अमीरों के लिए हो सकता है कि वहां विकास हुआ हो, उन्होंने डेवलअपमेंट किया हो, व्यावसायिकरण किया हो, लेकिन जो गरीब आदमी है, उसको उसके हाल पर क्यों छोड़ा हुआ है?

सवाल- चार्ज लेने के साथ ही आपने गुजरात का दौरा किया। अब क्या कुछ करना है? हालांकि बीजेपी हमेशा कहती रही है गुजरात में बहुत ज्यादा विकास हुआ है।