Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

खतरे में थी भारत के बड़े नेताओं की जान, मौलवी की गिरफ्तारी से खुला मामला; गुजरात पुलिस को ऐसे मिली सफलता


सूरत (गुजरात)। गुजरात पुलिस ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है, जो देशभर के प्रमुख राजनीतिक नेताओं को मारने की योजना बना रहा था।

 

शुक्रवार को मीडिया से इस सफलता के बारे में जानकारी देते हुए गुजरात पुलिस के कमि‍श्‍नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया था, उससे पूछताछ में यह जानकारी सामने आई। मौलवी का नाम सोहेल है।

उसने पूछताछ में आतंकी मॉड्यूल के बारे में और सुराग दिए।  आयुक्त ने कहा कि केंद्रीय विशिष्ट आतंकवाद विरोधी एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी मॉड्यूल की चल रही जांच में शामिल थी। कमिश्नर गहलोत ने शुक्रवार को एएनआई को बताया,

मई के पहले सप्ताह में, हमने सूरत जिले से सोहेल नाम के एक मौलवी को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर, उसने इस आतंकी मॉड्यूल के बारे में और जानकारी साझा की, जिससे वह जुड़ा हुआ था। हमने मौलवी के पास से दो मतदाता पहचान पत्र बरामद किए।

उन्होंने आगे खुलासा किया कि पुलिस ने उनके पास से दो जन्म प्रमाण पत्र भी जब्त किए है – एक सूरत का है और दूसरा महाराष्ट्र के नवापुरा का है।

एक अन्य आरोपी व्यक्ति, मोहम्मद अली उर्फ ​​शहनाज़ को भी गिरफ्तार किया गया था। उसके बारे में आयुक्त ने कहा, उसने नेपाल से एक मोबाइल फोन सिम का इस्तेमाल किया था। उसके मोबाइल टावर लोकेशन ट्रैक करने पर लोकेशन मुजफ्फरपुर में मिली। वह पहले नेपाल में रहता था, जो एक ही मोबाइल हैंडसेट का इस्तेमाल करता था, लेकिन उसमें 17 स‍िम चलाता था।

पुलिस कमिश्नर ने खुलासा किया कि शहनाज के नाम पर 42 ईमेल आईडी भी थीं, जिसे उसने अपने लक्ष्यों को धमकी देने के लिए अपने कई सिम और ईमेल आईडी का इस्तेमाल किया। उसके पास आधार कार्ड के अलावा नेपाली नागरिकता भी थी।