News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी पर बिलावल भुट्टो की विवादित टिप्पणी से भारत में आक्रोश


नई दिल्ली,पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय मंच का इस्तेमाल पीएम मोदी के खिलाफ जहर उगलने के लिए किया। भुट्टो ने न्यू यॅार्क में आयोजित एक कॅाफ्रेंस के दौरान पीएम मोदी पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। जरदारी द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली में तीन मूर्ति मार्ग स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ‘पाकिस्तान हाय हाय के नारे भी लगाए।’ दरअसल, भुट्टो ने पीएम मोदी पर निजी हमले किए थे। एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बिलावल ने कहा कि भारत सरकार गांधी की विचारधारा में विश्वास करने के बजाय उनके कातिल के सिद्धांतो में विश्वास करती है। उन्होंने कहा था कि भारत सरकार हिटलर से प्रभावित है।

 एस जयशंकर ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की लगाई थी क्लास

गौरतलब है कि पाकिस्तान के मंत्री द्वारा दिए गए अभद्र बयान भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा पाकिस्तान की क्लास लगाने के बाद आया था। दरअलस, विदेश मंत्री ने संयुक्त सुरक्षा परिषद में बोलते हुए कहा था कि जिस देश ने आतंकी ओसामा बिन लादेन की आवाभगत की हो और पड़ोसी देश की संसद पर हमला किया हो। ऐसे देश को उपदेश देने का अधिकार नहीं है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह भी कहा था कि यूएन की विश्वसनीयता हमारे समय की प्रमुख चुनौतियों, चाहे वह महामारी हो, जलवायु परिवर्तन, संघर्ष या आतंकवाद हो की प्रभावी प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है। गौरतलब है कि विदेश मंत्री कि यह प्रतिक्रिया तब आई थी जब बिलावल भुट्टो बहस के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठा रहे थे।