News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

खनन अधिकारी को ट्रैक्टर चालक ने छकाया, गंगा नदी में ट्रैक्टर छोड़कर भागा


अमरोहा। : यूपी के अमरोहा जनपद की औद्योगिक नगरी गजरौला में खनन का धंधा करने वाले लोगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। इसकी एक बानगी गुरुवार तड़के देखने को मिली है। खनन माफिया के एक चालक ने पीछा कर रहे खनन अधिकारी की गाड़ी को कई किलोमीटर तक साइड नहीं दी।

फिर खुद को फंसता देख चालक ने आखिर में ट्रैक्टर ट्राली को गंगा नदी में उतार दिया और वहीं मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर फरार हो गया। अब क्रेन से गंगा में फंसी ट्रैक्टर ट्राली को प्रशासनिक टीम बाहर निकलवाने का प्रयास कर रही है। पुलिस चालक समेत खनन माफिया की तलाश में जुट गई है।

अमरोहा के हसनपुर में खूब होता है अवैध खनन

दरअसल, अमरोहा के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव चक की मढ़िया निवासी एक व्यक्ति खनन माफिया के साथ काम करता है। गुरुवार की तड़के वह गजरौला में मुहल्ला नाईपुरा के पास मिट्टी का खनन कर ट्रैक्टर ट्राली ले जा रहा था। सूचना मिलने पर जिला खनन अधिकारी डॉ रंजना सिंह ने छापेमारी करते हुए ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने का प्रयास किया।

खनन अधिकारी को ट्रैक्टर ट्रॉली से आगे नहीं निकलने दिया

ट्रैक्टर ट्राली के पीछे अपनी गाड़ी लगा दी और काफी हॉर्न बजाने के बाद भी चालक ने गाड़ी को आगे निकलने के लिए साइड नहीं दी। इसी तरह चालक गजरौला के नाईपुरा से गांव सादुल्लापुर, तिगरिया खादर, फतेहपुर होते हुए बिजोरा के डाल पर बृजघाट वाले बांध पर पहुंच गया।

खनन माफिया कौन है पुलिस पता लगाने में जुटी

बताते हैं कि यहां पर चालक ने ट्रैक्टर ट्राली बांध के नीचे उतारकर गंगा में घुसा दी और फिर उसे बीच में ही छोड़कर खुद गंगा पार कर फरार हो गया। कई किलोमीटर दूर तक पीछे चलते रहीं खनन अधिकारी को उसने एक बार भी साइड नहीं दी। अब खनन अधिकारी क्रेन के माध्यम से गंगा में फंसे ट्रैक्टर ट्राली को बाहर निकलवाने का प्रयास कर रही हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण सिंह ने बताया कि इस प्रकरण की अभी जानकारी नहीं मिली है। पता कराया जा रहा है।