Latest News खेल

शिखर धवन ने खोला जिम्बाब्वे दौरे पर आखिरी वक्त में कप्तानी से हटाए जाने का राज


नई दिल्ली, । न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 25 नवंबर से ऑकलैंड में होने जा रहा है। इस सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है, क्योंकि इस दौरे पर रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं है।

इससे पहले धवन ने वेस्टइंडीज दौरे पर टीम की कप्तानी की थी और फिर जब साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेली थी तो उस वक्त भी धवन के नेतृत्व में ही उतरी थी। लेकिन एक दौरा ऐसा था, जब आखिरी समय में उन्हें कप्तानी से हटाकर केएल राहुल को टीम की कमान दे दी गई थी। उस वक्त इसको लेकर खूब चर्चा हुई थी कि आखिर ऐसा क्यों किया गया, लेकिन अब शिखर धवन ने इस बात से पर्दा उठाया है।

jagran

कप्तानी से हटाए जाने पर धवन की सफाई

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने खुलकर इसका जवाब दिया।

धवन ने कहा कि “आपने एक अच्छा सवाल पूछा है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे अपने करियर के इस पड़ाव पर टीम का नेतृत्व करने का मौका मिल रहा है। मेरे लिए यह एक चुनौती है। हमने युवा टीम के साथ अच्छी सीरीज जीती है।” अगर मैं जिम्बाब्वे दौरे की बात करूं तो केएल राहुल हमारी टीम के उप-कप्तान थे, जब वह वापस आए तो मुझे इस बात का ध्यान था कि उन्हें एशिया कप में जाना है।

 

अगर एशिया कप के दौरान रोहित चोटिल हो गए होते तो केएल को नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता था, इसलिए मैंने सोचा यह बेहतर है कि वह जिम्बाब्वे दौरे के दौरान इसका अभ्यास करे।

उन्होंने कहा कि मैं इससे हर्ट नहीं हुआ। मुझे लगता है कि जब कभी भी ऐसा होता है, अच्छे के लिए होता है। मुझे साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी। मुझे कभी बुरा नहीं लगा।